आपकी आवाज पर गाना-समाचार, जीके साथ सबकुछ हाजिर, बस एक छोटे डिवाइस में-

टेक्नोलॉजी इतनी फास्ट हो गई है…

एक आवाज देंगे और छोटा-सा डिवाइस आपके सामने सबकुछ हाजिर हो जाएगा. गाना-समाचार सुनने, कोई भी सवाल का जवाब और इतना ही नहीं टीवी-पंखा को बंद करने का काम… मतलब कि सबकुछ आपके हुकुम पर हाजिर हो जाएगा. हो सकता है आपको भरोसा नहीं होगा लेकिन सच तो यही है.

PC- Amazon

पैसे के बारे में मत सोचिए कि इन डिवाइसों की कीमत 1-2 हजार से करीब बीस हजार रुपए तक है लेकिन इनका काम देखकर आप हैरान हो जाएंगे. आप अपनी सुविधा के अनुसार बजट वाला डिवाइस खरीद पाएंगे. इसके लिए हम आपको आगे जानकारी देंगे.

 

अमेजन अलेक्सा-

इस डिवाइस ने आकर पूरी तरह शोर मचाया है. क्योंकि इस डिवाइस में आपको सबकुछ मिलेगा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक अलेक्सा वॉइसबेस्ड ऐमजॉन का ईको-स्मार्ट स्पीकर है. यह स्पीकर खाना मंगाने से लेकर, कॉल करने, समाचार सुनने, अलार्म लगाने और घर के इक्विपमेंट को आवाज से कंट्रोल करने के अलावा कई जरूरी काम करता है.

PC-Amazon

हालांकि आप यदि घर से जुडें काम जैसे की पंखा, टीवी, इंटरनेट सेवा, इंडक्शन, हीटर आदि को कंट्रोल करने के लिए आपको एक अलग से डिवाइस लेना पडेंगा. यदि केवल मनोरंजन, समाचार व जीके के लिए लेना चाहते हैं तो इसके लिए कोई डिवाइस अलग से नहीं लगाना पडेगा. इसमें आपको अलग-अलग रेंज में डिवाइस मिल जाएंगे.

गाना के लिए खास डिवाइस-

जी, हां यदि आपको केवल पुरानें गीत-गजल का शौक है तो इसके लिए आपको अलेक्सा पर पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके लिए आप केवल कारवां नामक रेडियो खरीद सकते हैं, इसमें आपको पांच हजार से ज्यादा क्लेक्शन वाले गीत मिलेंगे.

PC- Google Image

जर्नी ब्लूटूथ डीजे-

PC- Google Image

यदि आप चाहते हैं कि एक छोटा सा डीजे सेट लेकिन आवाज दमदार तो फिर आपके लिए मोबाइल साइज का डीजे ब्लूटूथ सेट बेस्ट होगा. इसमें आपको बस अपने मोबाइल से सेट कर गाना बजाना होगा औऱ आवाज बिलकुल झूमा देने वाला होगा. अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां इस तरह का डिवाइल लेकर आ गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.