आपके Smartphone में Back करने के बटन काम नहीं कर रहे हैं तो अपनाये ये ट्रिक

कई बार फोन में अपने आप से कई प्रकार की दिक्कतें आ जाती हैं जिनमें से बहुतों को तो हम अपने आप थोडी सी मेहनत करके ठीक कर सकते हैं लेकिन जिनके बारे में हमको पता नहीं होता है उनको हमें किसी दूकान पर दिखाना होता है /


ऐसे ही कई बार छोटी सी भी प्रोब्लेम्स् होने पर हम उसको किसी रिपेयरिंग वाली दुकान पर दिखाने भी ले जाते है जबकि अगर आप थोडा सा दिमाग यूज करो तो आपको कहीं पर भी पैसा खर्चे करने की जरूरत नहीं होगी।

इन्हीं प्रोब्लेम्स् में से आज एक के बारे में हम बात करने वाले हैं जिसके अंदर हमारा नेविगेशन काम करना बंद कर देता है। यानी हमारे मोबाइल के आगे पीछे करने के बटन काम करना छोड देते हैं। हमारा बहुत सारा काम इन्हीं बटनों के कारण पूरा होता है।

अगर ये ही ठीक से काम नहीं करेंगे तो हम किसी भी ऐप को चला ले उसमें हम आगे पीछे नहीं कर सकते लेकिन हर बार उसको दोबारा चला कर काम कर सकते हैं जिससे हमारा दिमाग और समय दोनों खराब हो सकते हैं।

आज आपको इसी तरह की समस्याओं से छुटकारा दिलवायेंगे। आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होगी और आप बहुत आसानी से अपना काम कर पाओगे वो भी उन बटन के साथ। अगर आपको ये समझ ना आये तो आप नीचे की विडियो भी देख सकते हैं। आपको केवल एक ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा। जिसके बाद आपके फोन में वे बटन आ जायेंगे और आप आसानी से काम करेंगे।

उस ऐप का नाम है Virtual Soft Key. ये आपको प्ले स्टोर में भी आसानी से मिल जायेगा। आपको इसे डाउनलोड करना होगा। आप इसको यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं। Download Now

इसको डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल होने दीजिए और उसके बाद इसको ओपन कर लीजिए। इसमें आपको कुछ सेटिंग्स करनी होगी जो की बहुत ही आसान हैं।

आप विडियो में भी देख सकते हैं। विडियो भी केवल दो मिनट से फी कम की है। आपकी इन बटन की समस्या बिल्कुल दूर हो जायेगी। आपको इस ऐप में ये भी फायदा मिलेगा की इसके अन्दर आपको कोई भी ऐड नहीं मिलेगी यानी की ये ऐप बिल्कुल ads free है।

इसी प्रकार अगर आपके फोन में और कोई समस्या है तो आप बस कमेंट करे हम आपकी समस्या को दूर करने की कोशिश जरूर करेंगे। इसको अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करे।

Video

3 Replies to “आपके Smartphone में Back करने के बटन काम नहीं कर रहे हैं तो अपनाये ये ट्रिक

  1. bhai storege ki bahut problem hai samsung galexy j5 .
    8 gb ki space me se 3.5 gb to system ke apps vagera hi rahte hai muakil se fb whatsapp aur 2 ya 3 app dal sakte hai fir storege full ho jati.. plz help

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *